skip to Main Content
8779090093 / 09892612779 / 9619544099 neelchooksi.starastrologer@gmail.com
कुम्भ राशि  में गोचर करने वाले  गुरु  12 राशि में क्या फल देंगे

कुम्भ राशि में गोचर करने वाले गुरु 12 राशि में क्या फल देंगे

06 अप्रैल, मंगलवार के दिन शाम 6:01 पर गुरु गोचर करते हुए शनि की मकर राशि से शनि की ही कुंभ राशि में प्रवेश करेगा ।गुरु के कुंभ राशि में होने वाले इस गोचर का सभी 12 राशियों के जातकों पर क्या और कैसा प्रभाव पड़ने वाला है…गुरु एक शुभ ग्रह हैं ऐसा ज्योतिष शास्त्र में माना जाता हैं पर कोई ग्रह 100% शुभ नहीं होता इसी तरह गुरु के भी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक
प्रभाव को देखेंगे

ज्योतिष में बृहस्पति ग्रह को ‘गुरु ग्रह’ कहा गया है. गुरु ज्ञान का देवता है
अच्छे शिक्षक, धार्मिक गुरु बैंकिंग , finance ये क्षेत्रों में सफल होने वाले लोगों के कुंडली में गुरु बहोत बलवान होता हैं

मेष राशिफल
मेष राशि के जातकों के लिए गुरु 11 वे भाव में आएगा ये भाव आमदनी और लाभ का हैं आमदनी बढ़ेगी। सामान्य तौर पर शुभ रहेगा. इस दौरान आपको आर्थिक जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे, आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे ।
नौकरी करने वालों का वेतन बढ़ सकता है इससे उनकी आय के स्रोत भी बढ़ने वाले हैं ।धन बढ़ने से जिंदगी के आराम और luxury बढ़ेगी जो लोग विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं, उन्हें गुरु का शुभ प्रभाव देखने मिलेगा बैंक बैलेंस बढ़ेगा
यह फल मेष राशि और मेष लगन दोनों को लागू होगा ।

वृषभ राशिफल
वृषभ राशि और वृषभ लगन वाले जातकों के लिए गुरु बृहस्पति का गोचर, सामान्य से कम अनुकूल रहेगा. इनके लिए गुरु 10 वे भाव से गुजरेगा
कार्यक्षेत्र में अनचाहे बदलावों परेशानी रहेगी पर घरेलु जीवन शान्ति भरा रहेगा। ख़र्चे आमदनी से अधिक होंगे, नया घर खरीदना या पुराने घर को सजावट करना नया वाहन खरीदना जिसके लिये कर्ज लेना पड़ेगा तो खर्च पर काबु रखने की सलाह देते हैं ।

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए, गुरु गोचर अच्छा परिणाम लेकर आ रहा है ।क्योंकि इस दौरान गुरु देव का कुंभ राशि में भाग्य भुवन में रहेगा और इससे आप कार्यक्षेत्र सफलता अर्जित कर सकेंगे. दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा अपने जीवनसाथी से बेहतर संबंध होंगे, किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं, छात्रों को भी पढ़ाई के लिए अपने घर से दूर रहना होगा, जिसकी वजह से शुरुआत में उन्हें कुछ परेशानी संभव है.

कर्क राशिफल
गुरु कर्क राशि के जातकों के लिए, कुछ प्रतिकूल फलदायी रहेंगे. मन उच्चाटन हो जाएगा कार्यक्षेत्र के काम में न लगेगा मन को भ्रमित रहेगा. बच्चों के जीवन मे समस्या आएगी पिता को स्वास्थ्य कष्ट हो सकता है. कोई बड़ी धन हानि होने के योग बन रहे हैं. कुछ जातकों को अनचाही यात्रा पर जाना होगा, यात्रा को टाल दे. लोन लेने इच्छुक को लोन मिल जाएगा।

सिंह राशिफल
गुरु का यह गोचर सिंह राशि के जातकों को बेहतर फल देने वाला है. प्रेम संबंधों को शादी तक ले जाने में सहायता मिलेगी । यदि आप शादीशुदा हैं तो इस दौरान, आप अपने जीवन साथी के साथ सुखद दांपत्य जीवन का आनंद ले सकेंगे. हर आर्थिक तंगी ख़त्म हो जाएगी साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा ।

कन्या राशिफल
गुरु का यह गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए, सामान्य से कम अच्छा रहेगा. छात्रों को इस दौरान सफलता मिलेगी. खासतौर से वो छात्र जो किसी उच्चतम परीक्षा या अन्य किसी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अच्छा परिणाम मिलेगा कन्या राशि के लोग को स्वास्थ कमजोर रहेगा खर्च बढ़ेगा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है कार्य क्षेत्र में बेवजह राजनीति होगी और मानसिक तनाव बढ़ेगा ।

तुला राशिफल
गुरु का यह गोचर तुला राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा. इस राशि के जातक सबसे अधिक इस गोचर के दौरान, उत्तम समय का आनंद ले सकेंगे.
छात्रों को पढ़ाई के लिए अनुकूल वातावरण मिलेगा जिससे वो अपनी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने का विचार कर रहे थे तो, उसमें भी आपको भाग्य का साथ मिलने से सफलता की प्राप्ति होगी. दांपत्यजीवन भी सुखद रहेगा , घरमें किसी सदस्य शादी योग्य है तो शादी की बात से खुशी आएगी आर्थिक जीवन में भी हर समस्या दूर होगी, इस दौरान गुरु आपको खूब सुख देगा।

वृश्चिक राशिफल
गुरु का यह गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के अशुभ रहेगा ।पारिवारिक जीवन में आपको, अशांति रहेगी क्योंकि परिवार के कुछ सदस्यों की वज़ह से चल रही समस्या आपकी मानसिक तनाव में वृद्धि का कारण बनेंगे.
इस दौरान खर्च बढ़ेगा, जिससे कुछ आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा मां का भी स्वास्थ्य कमजोर रहेगा उनके इलाज और दवाइयों पर ख़र्चा करना पड़ सकता है. नई प्रॉपर्टी खरीदने के योग बनते है, यदि आप शादीशुदा हैं और संताने हैं तो संतान
के स्वास्थ्य में दिक्कतें आएगी

धनु राशिफल
गुरु का यह गोचर धनु राशि के जातकों के लिए, मिले-जुले परिणाम रहेगा माता का स्वास्थ्य बिगड़ेंगा छोटे भाई-बहन से सम्बंध अच्छे रहेंगे , बहुत ही प्रयासों के बाद आपकी मेहनत रंग लाएगी जिस से आपको धन लाभ होगा . कुछ छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे धार्मिक और व्यवसायिक दोनों तरह के यात्रा योग है।

मकर राशिफल
गुरु बृहस्पति अपना गोचर करते हुए, आपकी राशि से निकलकर कुंभ राशि में
दूसरे घर में प्रवेश करेंगे. इसका आपको सामान्य से बेहतर फल मिलेगा. घरेलु जीवन में आपको अपने भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा,परिवार में वातावरण खुशहाल होने से आपको प्रसन्नता मिलेगी. परिवार में किसी की शादी ब्याह होने की संभावना अधिक है कि घर में बच्चे का नया जन्म होने से या किसी सदस्य के विवाह होने से परिवार में वृद्धि होगी .
जो लोग नोकरी ढूंढ रहे थे उनको नोकरी मिलेगी और विदेश जाने का मौका मिलेगा ।

कुंभ राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए गुरु का गोचर, सबसे अधिक शुभ रहेगा हर प्रकार के मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाएगा. इस दौरान आपकी ही राशि में गुरु होंगे,विचार सकारात्मक रहेंगे साहस और आत्मविश्वास बढ़ेगा निर्णय शक्ति बढ़ेगी
दाम्पत्य जीवन में बहार आएगी और नया प्रेम भी जिंदगी को खुशनुमा बनाएगा
कुछ नया सीखने के लिए और डिग्री पाने के लिए बेहतर समय हैं ।

मीन राशिफल
गुरु का यह गोचर मीन राशि के जातकों के लिए, थोड़ा प्रतिकूल रहेगा
स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, खर्च आमदनी से बढ़ जायेगा इसे में आप आप धर्म के कार्यों में हिस्सा लेकर मन की शांति पाएंगे विदेश जाने के इच्छुक लोग जापाएंगे जिससे आप बहुत लाभ मिलेगा परंतु भारी खर्चों पर और अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने की सलाह दी जाती हैं ।

This Post Has 0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top